सुंदरता के लिए होमियोपैथी उपचार | Beauty Homeopathy Treatment Hindi

सुंदरता के लिए होमियोपैथी ट्रीटमेंट | Beauty Homeopathy Treatment Hindi:

 Beauty Homeopathy Treatment
 Beauty Homeopathy Treatment 

 हेलो दोस्तों कैसे हैं आप आपका एक बार फिर HomeoGyan ब्लॉग पर स्वागत है आज हम एक नए टॉपिक और बीमारी की बात करेंगे जिसे लेकर लोग ज्यादा चिंतित रहते है, आज के समय में हर व्यक्ति सुन्दर होना चाहता है अच्छा दिखना चाहता है जिसके लिए वह कई मेडिसिन का उपयोग करता है लेकिन वहां पर उसे Side Effect का खतरा ज्यादा होता है।

Homeopathy Treatment सुंदरता के लिए और अपने शरीर में हुयी Problem को बिना किसी Side-Effect के जड़ से ठीक कर देता है इसलिए Homeopathy इस प्रकार के रोगों के लिए वरदान साबित हुयी है और बहुत लोग इसका फायदा उठा रहे हैं।

चलिए तो हम बात करते हैं सुंदरता से सम्बंधित बीमारियों के बारे में और उनके होमियोपैथी इलाज के बारे।

कई बार मस्से त्वचा का ज्यादा खुरदुरापन या चिकनाहट, अनचाहे बाल, बालों का असमय सफ़ेद होना, त्वचा पर धब्बे कील ,मुहांसे, आँखों का अंदर की और धंसा होना, आदि के कारण व्यक्ति कुरूप नजर आने लगता है। Homeopathy Treatment द्वारा इस कुरूपता को सुंदरता में काफी हद तक बदला जा सकता है।
    
तो चलिए बात करते हैं बीमारियों के लक्षण और उनकी होमियोपैथी मेडिसिन के बारे में :-
  • पहला लक्षण है दोस्तों कि यदि आपकी त्वचा खुश्क है उसमें खुरदुरापन ज्यादा है और नहाने में बहाने बनाते हैं तो आपको सबसे अच्छी होमियोपैथी मेडिसिन होगी सल्फर 30 या 200 पोटेंसी में लेना उपयुक्त होगा इससे जल्दी ही आपकी समस्या ठीक हो जाएगी।
  • अगला लक्षण है दोस्तों यदि आपकी त्वचा खुश्क है खुरदुरापन ज्यादा है और खारिश के बाद उसमें दर्द महसूस होता है तब आपके लिए सबसे अच्छी होमियोपैथी मेडिसिन होगी सोराइनम 30 या 200  पोटेंसी में आप लेंगे तो आपको फायदा जरूर मिलेगा और आपका रोग ठीक हो जायेगा।
  • अगला लक्षण है दोस्तों अक्सर ये देखने में आता है कि कुछ महिलाओं के आँखों के चारों और काले काले धब्बे दिखते है यह समस्या किसी कमजोरी या दुःख के कारण होती है ऐसी महिलाओं के लिए सबसे अच्छी Homeopathy Medicine है स्टेफिसेगेरिया 30 या 200 पोटेंसी में लें आपका रोग एक डैम जड़ से ठीक हो जायेगा और काले धब्बे हट जायेंगे।
  • अगला लक्षण है दोस्तों जब आँखों के चरण और काले धब्बे स्नायविक कमजोरी या नर्वस वीकनेस के कारण हो तब ऐसी स्थिति में सबसे अच्छी होमियोपैथी मेडिसिन फास्फोरस 30  या 200  पोटेंसी में लेने से आपका रोग एक दम ठीक हो जायेगा और आपको किसी भी प्रकार के साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होंगे।
  • अगला लक्षण है दोस्तों यदि आँखों के चारों ओर काले धब्बे हो गए हों और उनका कारण अत्यधिक स्राव या डिस्चार्ज हो और चेहरा पीला पड़ गया हो और ऑंखें अंदर कि ओर धंस गयी हो  तब ऐसी स्थिति में सबसे अच्छी होमियोपैथी मेडिसिन चाइना 30 है, इसे लेने से आपकी समस्या का निदान हो जायेगा और आप अच्छे दिखने लगेंगे।
  • अगला लक्षण है दोस्तों यदि रोगी का चेहरा पीला पड़ गया है और चेहरे और सीने पर पीले या भूरे धब्बे हो गए हैं ऐसी स्थिति में रोगी के लिए सबसे अच्छी होमियोपैथी मेडिसिन है सीपिया 30 या 200  पोटेंसी में देने से रोगी का रोग जड़ से चला जायेगा।
  • अगला लक्षण है दोस्तों यदि किसी व्यक्ति के चेहरे में काला या नीला रंग का धब्बा हो गया है तब ऐसे व्यक्ति के लिए सबसे अच्छी होमियोपैथी मेडिसिन आर्सेनिक 30  और लैकेसिस 30  है इन दवाईयों के सेवन से रोगी के काले या नीले धब्बे ठीक हो जायेंगे।
  • अगला लक्षण है दोस्तों यदि किसी व्यक्ति के चेहरे या किसी और अंग में लाल रंग कि धारियां हैं तब ऐसे व्यक्ति के लिए सबसे अच्छी होमियोपैथी में मेडिसिन है हाइपेरिकम 30 या 200  पोटेंसी में देने से रोगी का रोग कुछ दिनों में ठीक हो जाता है।
  • अगला लक्षण है दोस्तों यदि किसी व्यक्ति का चेहरा मुर्दा के समान पीला और आँखों के चारों ओर नीले रंग कि पट्टी सी दिखाई देती है तब ऐसे व्यक्ति के लिए होमियोपैथी में सबसे अच्छी मेडिसिन है बिस्मथ 30  इस मेडिसिन के प्रयोग से रोगी का रोग ठीक हो जाता है।
  • अगला लक्षण है दोस्तों यदि किसी व्यक्ति में रक्त कि कमी है अर्थात वह अनीमिया से ग्रसित है जिसके कारण उसका चेहरा पीला पड़ गया है तब ऐसे व्यक्ति के लिए सबसे अच्छी होमियोपैथी मेडिसिन है फेरम मेट 3X  इसका प्रयोग करने से रोगी का रोग एकदम जड़ से ठीक हो जायेगा।
  • अगला लक्षण है यदि किसी व्यक्ति का शरीर सांवला है और उसे रंग को साफ़ करना है तो इसके लिए सबसे अच्छी होमियोपैथी मेडिसिन है सरसापैरिला 30  इस मेडिसिन के उपयोग से रोगी का सांवला रंग धीरे धीरे ठीक होने लगता है।
  • चलिए बात करते है अगले लक्षण कि दोस्तों हम देखते हैं कि कुछ लोगों के चेहरे पर फोड़े फुंसियों और मुहांसों के कारण निशान पड़ जाते है गड्ढे हो जाते हैं इसके लिए होमियोपैथी में सबसे अच्छी मेडिसिन है साइलीशिया 6X  और काली फोस 6X  इसके सेवन से व्यक्ति के निशान और गड्ढे भरने लगते हैं।
  • चलिए बात करते हैं अगले लक्षण कि दोस्तों जब किसी व्यक्ति को चेचक हो जाती है इसके बाद उसके शरीर में चेहरे में दाग बन जाते हैं इसका होमियोपैथी में बहुत उच्च इलाह सम्भव है इसके लिए सबसे अच्छी मेडिसिन हैं वैरिओलिनेम-200, सारासिनिया-30 और थयोसिनेमिनम 2X इन मेडिसिन के प्रयोग से चेचक के दाग चले जाते हैं।
  • इसके अलावा दोस्तों अपनी लाइफस्टाइल को हेल्थी रखने कि जरुरत होती है समय पर सोना, समय पर जागना और खाने में दूध, दही, मौसमी फलों का सेवन, हरी सब्जियों का सेवन, अंकुरित अन्नाज और सलाद खूब खयें और पानी खूब पियें इससे आपका शरीर सुन्दर और जवान दिखेगा।

आपको सुंदरता के लिए Homeopathy Medicines पोस्ट कैसी लगी अपने सुझाव और विचार हमसे कमेंट बॉक्स में जरूर साझा करें और हाँ किसी भी मेडिसिन को अपने निकट Homeopathy Doctor के परामर्श से ही करें इससे आपको लाभ ज्यादा मिलेगा और काम समय में आपका शरीर स्वस्थ हो जायेगा धन्यवाद।

0 Response to "सुंदरता के लिए होमियोपैथी उपचार | Beauty Homeopathy Treatment Hindi"

Post a Comment